Join On Telegram
Science Research Even a dead person can be alive now

Science Research : मरा हुआ इंसान भी अब जिंदा हो सकता है ! इस देश के कंपनी ने खोजी खास तकनीक

Science Research : मरा हुआ इंसान भी अब जिंदा हो सकता है !इस देश के कंपनी ने खोजी खास तकनीक??

Science Research Even a dead person can be alive now:-  चिकित्सा विज्ञान आज एक लंबा सफर तय कर चुका है, यही कारण है कि नए आविष्कार हमें विस्मित करते हैं। आज के चिकित्सा विज्ञान ने न केवल मनुष्य को जीवित कर दिया है, बल्कि बाकी सब कुछ किया है। लेकिन अब मनुष्य भी जीवित रहेगा। ऐसा लगता है कि हमारे पास भावनात्मक रूप से ‘रन आउट गैस’ है … लेकिन ऐसा होने वाला है।

Join On Telegram

मेडिकल साइंस के बढ़ते बाजार में कई ऐसी मशीनें हैं जो इलाज के दौरान हमें हैरान कर देती हैं। किसी भी बीमारी की सबसे बड़ी सर्जरी और इलाज अब आसानी से हो जाता है, लेकिन आज भी वैज्ञानिक इंसानों को जिंदा करने के लिए कोई तकनीक नहीं खोज पाए हैं।

Science Research Even a dead person can be alive now

मरा हुआ इंसान भी अब जिंदा हो सकता है-  Science Research Even a dead person can be alive now!

हालांकि इस दिशा में एक ऑस्ट्रेलियाई कंपनी ने बड़ा दावा किया है। कंपनी का कहना है कि यह इंसान के जिंदा रहने की तकनीक के बेहद करीब है और भविष्य में इंसान जिंदा भी हो सकता है. आइए जानते हैं इस दावे की हकीकत क्या है और यह कैसे संभव होगा।

डेली मेल की एक रिपोर्ट के मुताबिक ये करिश्मा ऑस्ट्रेलिया की सदर्न क्रायोनिक्स कंपनी ने किया है. कंपनी का मुख्यालय सिडनी में है। दक्षिणी क्रायोनिक्स का कहना है कि उसने होलब्रुक में एक ऐसी तकनीक विकसित की है जो एक मृत मानव लाश को -200 डिग्री सेल्सियस के तापमान पर एक बॉक्स में रखेगी।

यह ठीक उसी स्थिति में होगा जिसमें इसे रखा गया था। कंपनी का दावा है कि अगर भविष्य में इंसानों को फिर से जीवित करने की कोई तकनीक है तो लाश को बॉक्स से निकालकर नया जीवन दिया जाएगा।

कंपनी के मुताबिक, वे इस सुविधा के लिए ग्राहकों से 1 करोड़ रुपये से अधिक का शुल्क लेंगे। इस तकनीक की बात करें तो कंपनी -200 डिग्री सेल्सियस तापमान पर लिक्विड नाइट्रोजन में स्टील चैंबर में मानव शरीर को उल्टा रखेगी। मृत शरीर को उल्टा रखने का कारण यह है कि कक्ष के लीक होने पर भी मस्तिष्क बरकरार रहता है।

कंपनी का कहना है कि फिलहाल उसके पास ऐसे 40 बॉक्स हैं यानी इसमें 40 बॉडी हो सकती हैं। हालांकि प्रबंधन का कहना है कि जल्द ही हम संख्या बढ़ाकर गोदाम बनाएंगे जहां 600 शवों को इस तरह से रखा जा सके। बताया जाता है कि कंपनी के इस प्रोजेक्ट को साइंस में क्रायोनिक्स के नाम से जाना जाता है। अगर इसमें जल्दी से शरीर जमा हो जाए तो उसे मौत से पहले उसका बदला दिया जा सकता है।

Science Research Even a dead person can be alive now- महत्वपूर्ण लिंक देखें

 Home Page LinknewClick Here
telegram webnewClick Here
x