Adhar Card New Rule

Adhar Card New Rule 2024: आधार कार्ड को लेकर सरकार का नया नियम जारी! लोगों की बढ़ी मुश्किल, जान लो Full Information

Adhar Card New Rule 2024: आधार कार्ड को लेकर सरकार का नया नियम जारी! लोगों की बढ़ी मुश्किल, जान लो Full Information

Join On Telegram

Adhar Card New Rule 2024: अगर आप नया आधार कार्ड बनवाना चाहते हैं या आधार कार्ड में कोई बदलाव करना चाहते हैं तो इस नियम के बारे में जानना बेहद जरूरी है क्योंकि सरकार द्वारा जारी किए गए नए नियम में आपको मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।

Adhar Card New Rule
Adhar Card New Rule

हाल ही में जारी आधार के नए नियम के अनुसार, आप पहले के समय में जन्मतिथि को सुधारने या बदलने के लिए आसानी से कर सकते थे, लेकिन अब जारी किए गए नए नियम के अनुसार, अब आपको जन्म तिथि को सुधारने में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए इस नियम को जानना बहुत जरूरी है।

जन्मतिथि और नाम बदलना होगा मुश्किल

आधार कार्ड बनाने वाली जन्मतिथि और जन्मतिथि में सुधार के लिए यूआईडीएआई की ओर से निजी कंपनियों को नए नियम जारी किए गए हैं, अब कोई भी बिना बर्थ सर्टिफिकेट और हाई स्कूल सर्टिफिकेट वाले व्यक्ति की जन्मतिथि में सुधार नहीं कर सकता है।

हमारे देश के कई ऐसे नागरिक हैं जो आज भी गांव में रहते हैं, उनके लिए गांव में जन्म प्रमाण पत्र या हाईस्कूल सर्टिफिकेट उपलब्ध नहीं है, ऐसे में जन्म तिथि को राजपत्रित अधिकारी द्वारा या किसी एमबीबीएस डॉक्टर से सर्टिफिकेट लेटर लेकर सही किया जा सकता है।

आधार कार्ड में जारी हुए नियम

नीतीश की सरकार ने बिहार राज्य सरकार से आधार कार्ड को लेकर एक नया अनुरोध किया है, जिसके अनुसार आप अपनी जमाबंदी को आधार कार्ड और मोबाइल नंबर से लिंक कर सकते हैं ताकि भविष्य में किसी भी प्रकार की कोई समस्या न हो।

राजस्थान सरकार का आधार कार्ड को लेकर नियम

राजस्थान राज्य सरकार के द्वारा नए नियम भी लागू कर दिए गए हैं, आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सरकार के द्वारा आधार कार्ड को अनिवार्य कर दिया गया है, आंगनबाड़ी केंद्र में जब भी आधार को सही किया जाता है या छोटे बच्चों के लिए बनाया जाता है, तो आधार कार्ड की स्थिति में आपके लिए आवश्यक कर दिया गया है।

Important Link

Join Telegram Group Click Here
Conclusion (निष्कर्ष):- Adhar Card New Rule  

Friends ये थी आज के Adhar Card New Rule के बारे में पूरी जानकारी, इस Post में हमने आपको इसकी पूरी जानकारी देने की कोशिश की है| ताकि इस लेख में आपके Adhar Card New Rule से संबंधित सभी सवालों के जवाब दिए जा सकें|

हमें उम्मीद है कि यह आर्टिकल आपको अच्छी लगी होगी Friends अगर आपको इससे जुड़ी कोई भी सवाल है तो या फिर आपके मन में किसी भी प्रकार से Adhar Card New Rule संबंधित कोई भी प्रश्न है तो आप हमें Comment box मैं कमेंट करके पूछ सकते हैं, हम आपके सभी सवालों का जवाब देंगे…

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x
SSC GD New Exam Date 2024: की नई परीक्षा तिथि घोषित, परीक्षा में हुआ बड़ा बदलाव भारतीय मानक ब्यूरो भर्ती का नोटिफिकेशन जारी सैलरी 75000, आवेदन 19 जनवरी तक यूपी पुलिस कांस्टेबल के 60244 पदों पर नई भर्ती, आवेदन फॉर्म भरना शुरू भारतीय सामाजिक परिषद ने एलडीसी सहित विभिन्न प्रकार के पदों पर नोटिफिकेशन जारी किया Jio Free Recharge Link 2024: इस लिंक से करें जियो का फ्री रिचार्ज