ITBP Sub Inspector Vacancy

ITBP Sub Inspector Vacancy 2024: आइटीबीपी सब इंस्पेक्टर के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन हुआ जारी Full Information

ITBP Sub Inspector Vacancy 2024: आइटीबीपी सब इंस्पेक्टर के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन हुआ जारी Full Information

Join On Telegram

ITBP Sub Inspector Vacancy: भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) ने विभाग में रिक्त निरीक्षक पदों के लिए 18 वर्ष से 30 वर्ष के बीच के उम्मीदवारों से आवेदन पत्र आमंत्रित करने के लिए एक अधिसूचना प्रकाशित की है, तो यदि आप भी भारतीय पशुपालन विभाग नौकरी करना चाहते हैं, तो इन पदों के लिए अपनी उम्मीदवारी ऑनलाइन आवेदन के माध्यम से फॉर्म भर सकते हैं।

ITBP Sub Inspector Vacancy
ITBP Sub Inspector Vacancy

भारत तिब्बत सीमा पुलिस ने आज एक अधिसूचना जारी की है भारत भारत तिब्बत सीमा पुलिस भर्ती निकली है, ऐसे में अगर आप भी नौकरी करना चाहते हैं और 12वीं पास कर चुके हैं तो आप ऑनलाइन माध्यम से इस भर्ती के लिए अपनी उम्मीदवारी कर सकते हैं..

आइटीबीपी सब इंस्पेक्टर भर्ती शैक्षणिक योग्यता

इस नौकरी के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार की शैक्षणिक योग्यता किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से 12वीं कक्षा/12वीं पास होना चाहिए। ग्रेजुएशन की डिग्री पास करने के अलावा ऑफिशियल पीडीएफ नोटिफिकेशन में शैक्षणिक योग्यता के बारे में विस्तृत जानकारी जारी की गई है.

आइटीबीपी सब इंस्पेक्टर भर्ती आयु सीमा

इस नौकरी के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए, आयु की गणना 1 जनवरी 2024 के मानकर की जाएगी. आरक्षित श्रेणियों को सरकार के अनुसार आयु में छूट का प्रावधान भी दिया गया है

आइटीबीपी सब इंस्पेक्टर भर्ती आवेदन प्रक्रिया

आवेदन पत्र भरने से पहले नगर पालिका निगम भर्ती के लिए विभाग द्वारा जारी की गई आधिकारिक अधिसूचना को एक बार जरूर पढ़ लें फिर आवेदन करें के लिंक पर क्लिक करें.

विभाग से जरूरी दस्तावेजों के साथ पासपोर्ट साइज फोटो और हस्ताक्षर अपलोड करने होंगे, आवेदन पत्र में पूछी गई सभी जानकारी सही से भरनी होगी और फाइनल फॉर्म को सबमिट कर सफल होने का प्रिंट आउट निकाल कर अपने पास सुरक्षित रख लेना होगा।

आइटीबीपी सब इंस्पेक्टर भर्ती आवेदन शुल्क

आईटीबीपी सब इंस्पेक्टर भर्ती के लिए जारी विज्ञापन के आधार पर उम्मीदवारों को इस नौकरी के लिए ₹200 का शुल्क देना होगा।

आइटीबीपी सब इंस्पेक्टर भर्ती चयन प्रक्रिया

इस नौकरी के लिए उम्मीदवारों का चयन प्राप्त आवेदन पत्र सूची और इंटरमीडिएट में प्राप्त अंकों के आधार पर दस्तावेज सत्यापन प्रक्रिया के बाद किया जाएगा.

ITBP Sub Inspector Vacancy Check

  • ऑनलाइन आवेदन करने की प्रारंभिक तिथि
  • आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि: 27 अगस्त 2024

Important Link

ऑफिशियल नोटिफिकेशन Click Here
Official Website Click Here
Join us on Telegram Click Here
Conclusion (निष्कर्ष):- ITBP Sub Inspector Vacancy  

Friends ये थी आज के ITBP Sub Inspector Vacancy के बारे में पूरी जानकारी, इस Post में हमने आपको इसकी पूरी जानकारी देने की कोशिश की है| ताकि इस लेख में आपके ITBP Sub Inspector Vacancy से संबंधित सभी सवालों के जवाब दिए जा सकें|

हमें उम्मीद है कि यह आर्टिकल आपको अच्छी लगी होगी Friends अगर आपको इससे जुड़ी कोई भी सवाल है तो या फिर आपके मन में किसी भी प्रकार से ITBP Sub Inspector Vacancy संबंधित कोई भी प्रश्न है तो आप हमें Comment box मैं कमेंट करके पूछ सकते हैं, हम आपके सभी सवालों का जवाब देंगे…

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x
SSC GD New Exam Date 2024: की नई परीक्षा तिथि घोषित, परीक्षा में हुआ बड़ा बदलाव भारतीय मानक ब्यूरो भर्ती का नोटिफिकेशन जारी सैलरी 75000, आवेदन 19 जनवरी तक यूपी पुलिस कांस्टेबल के 60244 पदों पर नई भर्ती, आवेदन फॉर्म भरना शुरू भारतीय सामाजिक परिषद ने एलडीसी सहित विभिन्न प्रकार के पदों पर नोटिफिकेशन जारी किया Jio Free Recharge Link 2024: इस लिंक से करें जियो का फ्री रिचार्ज