Sensex Opening Bell

Sensex Opening Bell: हिंडनबर्ग के आरोपों को खारिज करते हुए गिरावट के बाद बाजार में रिकवरी आई, full information सेंसेक्स 378 अंक चढ़ा, निफ्टी 24400 के पार 2024

Sensex Opening Bell: हिंडनबर्ग के आरोपों को खारिज करते हुए गिरावट के बाद बाजार में रिकवरी आई

Join On Telegram

Sensex Opening Bell अडानी मामले में हिंडनरबर्ग रिसर्च द्वारा सेबी प्रमुख के खिलाफ लगाए गए आरोपों के बाद सोमवार सुबह सेंसेक्स और निफ्टी हरे निशान पर लौट आए। बाजार जानकारों के मुताबिक हिंडनबर्ग की हालिया रिपोर्ट को खारिज करते हुए निवेशकों ने फिर से खरीदारी शुरू कर दी है।

Sensex Opening Bell
Sensex Opening Bell

हिंडनबर्ग रिसर्च द्वारा अडानी मामले में सेबी प्रमुख पर सीधे आरोप लगाए जाने के बाद सोमवार को घरेलू शेयर बाजार में गिरावट के साथ कारोबार शुरू हुआ। इस अवधि के दौरान प्रमुख भारतीय बेंचमार्क कम कारोबार कर रहे थे। जबकि अडानी ग्रुप के शेयर में 7 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई. हालांकि थोड़ी गिरावट के बाद बाजार का भरोसा लौटा और बेंचमार्क सूचकांकों की वापसी हरे निशान पर लौट आई।

Sensex Opening Bell

सुबह 9.18 बजे, सेंसेक्स 294 अंक या 0.37% की गिरावट के साथ 79,411 पर कारोबार कर रहा था। वहीं निफ्टी 85 अंकों यानी 0.35 के नुकसान से 24,282 के स्तर पर कारोबार कर रहा था।

अमेरिकी शॉर्टसेलर हिंडनबर्ग रिसर्च ने सेबी प्रमुख माधबी पुरी बुच और उनके पति धवल बुच पर ऑफशोर फंडों में निवेश करने का आरोप लगाया है, जिनका इस्तेमाल अडानी समूह के शेयरों को जुटाने के लिए किया गया था। हालांकि, बुच दंपति ने आरोपों से इनकार करते हुए कहा है कि नियमों के अनुसार निवेश की सभी जानकारी का खुलासा किया गया है।

Sensex Opening Bell निफ्टी के शेयरों में अडानी एंटरप्राइजेज और अडानी पोर्ट्स के शेयर सोमवार को शुरुआती कारोबार के दौरान 4 फीसदी की गिरावट के साथ टॉप लूजर्स रहे। एनटीपीसी, पावर ग्रिड और टाटा स्टील के शेयर भी लाल निशान पर खुले. वहीं दूसरी ओर ग्रासिम, ओएनजीसी, एशियन पेंट्स, ब्रिटानिया और एचडीएफसी बैंक के शेयर हरे निशान पर कारोबार कर रहे थे.

सेक्टर-वार, निफ्टी मीडिया 1 प्रतिशत तक गिर गया। निफ्टी पीएसयू बैंक में 0.7% की गिरावट आई। निफ्टी ऑटो, फाइनेंशियल सर्विसेज, आईटी, मेटल, फार्मा और ऑयल एंड गैस सेक्टर के शेयर भी कमजोरी के साथ खुले। व्यापक बाजार में, निफ्टी मिडकैप 100 0.24% की गिरावट के साथ खुला, जबकि स्मॉलकैप 100 फ्लैट खुला।

एकल में, अमारा राजा एनर्जी और मोबिलिटी के शेयर 5% की बढ़त के साथ खुले। कंपनी ने इटली के पियाजियो ग्रुप की भारतीय सहायक कंपनी के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं।

Sensex Opening Bell जानकार बोले- बाजार ने रिपोर्ट को खारिज किया

मार्केट एक्सपर्ट सुनील शाह ने हिंडनबर्ग की रिपोर्ट पर कहा, ‘पिछले वीकेंड इंटरनेशनल रिसर्च फर्म ने निगेटिव रिपोर्ट दी थी। अब सेंसेक्स को देखते हुए, मुझे लगता है कि बाजार ने इस रिपोर्ट को खारिज कर दिया है, सेंसेक्स केवल 200 अंक नीचे गया है, यह सामान्य गतिविधि है। इसलिए मुझे लगता है कि दिन के दौरान हम बाजार को सकारात्मक होते हुए देख सकते हैं।

Important link

Join Our Telegram Group Click here
demet account link Click here
Conclusion (निष्कर्ष):- Sensex Opening Bell  

Friends ये थी आज के Sensex Opening Bell  के बारे में पूरी जानकारी, इस Post में हमने आपको इसकी पूरी जानकारी देने की कोशिश की है| ताकि इस लेख में आपके Sensex Opening Bell से संबंधित सभी सवालों के जवाब दिए जा सकें|

हमें उम्मीद है कि यह आर्टिकल आपको अच्छी लगी होगी Friends अगर आपको इससे जुड़ी कोई भी सवाल है तो या फिर आपके मन में किसी भी प्रकार से Sensex Opening Bell संबंधित कोई भी प्रश्न है तो आप हमें Comment box मैं कमेंट करके पूछ सकते हैं, हम आपके सभी सवालों का जवाब देंगे…

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x
SSC GD New Exam Date 2024: की नई परीक्षा तिथि घोषित, परीक्षा में हुआ बड़ा बदलाव भारतीय मानक ब्यूरो भर्ती का नोटिफिकेशन जारी सैलरी 75000, आवेदन 19 जनवरी तक यूपी पुलिस कांस्टेबल के 60244 पदों पर नई भर्ती, आवेदन फॉर्म भरना शुरू भारतीय सामाजिक परिषद ने एलडीसी सहित विभिन्न प्रकार के पदों पर नोटिफिकेशन जारी किया Jio Free Recharge Link 2024: इस लिंक से करें जियो का फ्री रिचार्ज