Gas Cylinder Price

Gas Cylinder Price 2023: सस्ता हुआ LPG गैस सिलेंडर, 300 रूपये कम में मिलेगा, करोड़ों लोगों को मिली राहत

Gas Cylinder Price 2023: सस्ता हुआ LPG Gas Cylinder, 300 रूपये कम में मिलेगा, करोड़ों लोगों को मिली राहत

Join On Telegram

Gas Cylinder Price: पिछले कुछ समय से हमारे देश भारत में LPG Gas Cylinder और पेट्रोल-डीजल की कीमतें तेजी से बढ़ रही हैं। जिसकी वजह से कई लोगों ने Gas Cylinder का इस्तेमाल कम कर दिया है। Gas Cylinder की महंगाई का सबसे ज्यादा असर ग्रामीण इलाकों में देखने को मिल रहा है। हालांकि, अब LPG Cylinder धारकों के लिए एक बहुत अच्छी खबर है। देश के लाखों लोगों को अब सस्ते दामों पर Gas Cylinder मिलने जा रहा है।

Gas Cylinder Price
Gas Cylinder Price
  • अगर आप PM उज्ज्वला योजना के लाभार्थी हैं तो सरकार आपको Gas Cylinder पर भारी मात्रा में सब्सिडी दे रही है।
  • चुनावी माहौल को देखते हुए अब केंद्र सरकार लोगों का ध्यान आकर्षित करने के लिए नई-नई योजनाओं से लोगों को लुभाने की कोशिश कर रही है।

सब्सिडी में बढ़ोतरी का ऐलान

Gas Cylinder Price: इसी कड़ी में अब केंद्र सरकार ने LPG Gas Cylinder पर मिलने वाली सब्सिडी में ₹100 की छूट देने का ऐलान किया है।

Gas Cylinder Price
Gas Cylinder Price

Gas Cylinder Price: इससे पहले PM उज्ज्वला योजना Gas Cylinder सब्सिडी के तहत केंद्र सरकार द्वारा Gas Cylinder पर ₹200 की सब्सिडी दी जा रही थी। अब सरकार की नई घोषणा के बाद लाभार्थियों को ₹300 की सब्सिडी मिल रही है।

आपने देखा होगा कि घरेलू रसोई Gas Cylinder की कीमत 950 के आसपास होती है, तो आइए अब जानते हैं कि आपको यह छूट कैसे मिलने वाली है।

₹300 सस्ता मिलेगा Cylinder

  • PM उज्ज्वला योजना के तहत मिलने वाले LPG Cylinder को अब आप बेहद कम कीमत में खरीद सकेंगे।
  • जैसा कि हाल ही में सरकार द्वारा ₹ 100 की अतिरिक्त सब्सिडी की घोषणा की गई है। इसके बाद से आपको रसोई Gas Cylinder पर ₹300 की बचत होने जा रही है।
  • अगर सभी सब्सिडी को मिलाकर देखा जाए तो आपको कुल ₹600 के आसपास कीमत चुकानी पड़ेगी, जो गरीब और मध्यम वर्ग के लोगों के लिए बड़ी राहत है।
  • बता दें कि केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही सब्सिडी योजना का लाभ देश के 9.5 करोड़ से ज्यादा लोगों को मिलने जा रहा है।

पेट्रोल और डीजल में भी राहत की उम्मीद

सिर्फ Gas Cylinder ही नहीं आने वाले समय में आपको पेट्रोल-डीजल के दाम में भी कटौती देखने को मिल सकती है।

इस Cylinder में खास विशेषता

इस Cylinder में एक खास फीचर दिया गया है, जिससे पता चल जाएगा कि Cylinder में कितनी गैस बची है और कितनी गैस का इस्तेमाल किया गया है। ऐसे में गैस एजेंसियां आपको कम गैस नहीं दे पाती हैं। कोई भी व्यक्ति नया कनेक्शन लेते समय कम्पोजिट Cylinder ले सकता है। इतना ही नहीं आप चाहें तो साधारण Cylinder से कम्पोजिट Cylinder में शिफ्ट हो सकते हैं। आपको साधारण Cylinder वापस करना होगा और बदले में आपको नए कम्पोजिट Cylinder जारी किए जाएंगे।

Important Link

Join Our Telegram Group Click here
Direct Link Click here

Conclusion (निष्कर्ष):- Gas Cylinder Price:

दोस्तों ये थी आज के  Gas Cylinder Price के बारे में पूरी जानकारी, इस पोस्ट में हमने आपको इसकी पूरी जानकारी देने की कोशिश की है| ताकि इस लेख में आपके  Gas Cylinder Price से संबंधित सभी सवालों के जवाब दिए जा सकें|

हमें उम्मीद है कि यह आर्टिकल आपको अच्छी लगी होगी दोस्तों अगर आपको इससे जुड़ी कोई भी सवाल है तो या फिर आपके मन में किसी भी प्रकार से   Gas Cylinder Price  संबंधित कोई भी प्रश्न है तो आप हमें Comment box मैं कमेंट करके पूछ सकते हैं, हम आपके सभी सवालों का जवाब देंगे…

दोस्तों साथ ही साथ  इस आर्टिकल से मिलने वाली सारी जानकारी को आप अपने दोस्तों के साथ Social Media Sites जैसे- Facebook, twitter पर ज़रुर शेयर करें| ताकि उन लोगो सभी लोगों को भी यह जानकारी पहुच सके जिन्हें   Gas Cylinder Price   Portal की जानकारी का लाभ उन्हें भी मिल सके |

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x
SSC GD New Exam Date 2024: की नई परीक्षा तिथि घोषित, परीक्षा में हुआ बड़ा बदलाव भारतीय मानक ब्यूरो भर्ती का नोटिफिकेशन जारी सैलरी 75000, आवेदन 19 जनवरी तक यूपी पुलिस कांस्टेबल के 60244 पदों पर नई भर्ती, आवेदन फॉर्म भरना शुरू भारतीय सामाजिक परिषद ने एलडीसी सहित विभिन्न प्रकार के पदों पर नोटिफिकेशन जारी किया Jio Free Recharge Link 2024: इस लिंक से करें जियो का फ्री रिचार्ज