NREGA Payments List 2023

NREGA Payments List 2023 आपके खाते में नरेगा पेमेंट आया या नहीं, यहाँ देखें पूरा जानकारी

NREGA Payments List 2023 अपना नरेगा पेमेंट का स्टेटस यहां से देखें

Join On Telegram

NREGA Payments List 2023: अगर आप इस योजना के लाभार्थी हैं और आप नरेगा पेमेंट लिस्ट 2023 ऑनलाइन चेक करना चाहते हैं तो आपको यह तो मालूम ही होगा कि महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी अधिनियम (मनरेगा) योजना आज पूरे भारत देश में लागू है। जिनके पास नरेगा जॉब कार्ड वर्तमान में उपस्थित है उनको एक वित्तीय वर्ष में कम से कम 100 दिनों के लिए गारंटीकृत रोजगार देने का सरकार ने वादा किया है।

जितने भी लोग मनरेगा योजना के लिए पात्र है उन्हें मनरेगा में किए गए काम का पैसा सीधे बैंक खाते में भेजा जाता है, लेकिन ज्यादातर मनरेगा जॉब कार्ड धारकों को यह नहीं मालूम है कि वे घर बैठे भी ऑनलाइन नरेगा भुगतान में अपना नाम जिलेवार सूची इस आर्टिकल्स के माध्यम से देख सकते हैं।

Aajivika Samvardhan Hunar Abhiyan 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन करे

NREGA Payments List 2023

जितने भी नरेगा योजना के लिए पात्र है उनको बता दें कि नरेगा पेमेंट चेक 2023 के तहत आप सभी नरेगा श्रमिक कार्ड धारकों को ऑनलाइन प्रक्रिया अपनानी होगी। नरेगा पेमेंट लिस्ट 2023 को देखने के लिए ऑनलाइन प्रक्रिया इस पोस्ट में बिल्कुल आसान भाषा में समझाया गया है, आप इस आर्टिकल्स को बिल्कुल ध्यान से पढ़े हैं और आपको नरेगा पेमेंट लिस्ट 2023 के बारे में पूरी जानकारी मिल जाएगा।

NREGA Payments List 2023

Read also

NREGA Payment List 2023 मोबाइल या लैपटॉप पर कैसे चेक करें

यदि आप भी मनरेगा योजना के लाभार्थी है और आपके पास भी श्रमिक कार्ड हैं और अपना पेमेंट स्टेट्स देखना चाहते हैं, तो इस पोस्ट में बताए गए प्रोसेस के माध्यम से आसानी से नरेगा पेमेंट चेक 2023 के बारे में पूरा जानकारी ले सकते हैं। नरेगा पेमेंट लिस्ट 2023 की जांच करने के लिए आपके पास सरकार द्वारा जारी लेबर कार्ड होना चाहिए, जिससे आप अपने लेबर कार्ड की स्थिति को जांच सकते हैं और उसका पूरा फायदा उठा सकते हैं।

NREGA Payments List 2023 ऑनलाइन चेक कैसे करें

निम्नलिखित विवरण द्वारा आप NREGA Payments List 2023 को ऑनलाइन चेक कर सकते हैं:

  • सबसे पहले, आपको नरेगा की आधिकारिक वेबसाइट  https://nrega.nic.in/ पर जाना होगा
  • वेबसाइट पर आपको “डाउनलोड” और “पेमेंट लिस्ट” जैसे विकल्प मिलेंगी।
  • आपको “पेमेंट लिस्ट” विकल्प पर क्लिक करना होगा। इसके बाद, आप अपने राज्य या क्षेत्र के अनुसार अपनी प्रोफाइल बनाने के लिए अपनी जानकारी भरेंगे।
  • जब आप अपनी प्रोफाइल बना लेंगे, तो आपको “पेमेंट लिस्ट” के विकल्प पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद, आपको अपना राज्य और जिला का नाम चुनना होगा। आपको फिर से अपना उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड दर्ज करना होगा।
  • जब आप अपना उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड दर्ज करेंगे, तो आप अपनी पेमेंट लिस्ट को देख सकेंगे।
  • और उसके बाद आप अपना पेमेंट चेक कर पाएंगे.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x
SSC GD New Exam Date 2024: की नई परीक्षा तिथि घोषित, परीक्षा में हुआ बड़ा बदलाव भारतीय मानक ब्यूरो भर्ती का नोटिफिकेशन जारी सैलरी 75000, आवेदन 19 जनवरी तक यूपी पुलिस कांस्टेबल के 60244 पदों पर नई भर्ती, आवेदन फॉर्म भरना शुरू भारतीय सामाजिक परिषद ने एलडीसी सहित विभिन्न प्रकार के पदों पर नोटिफिकेशन जारी किया Jio Free Recharge Link 2024: इस लिंक से करें जियो का फ्री रिचार्ज