Axis Bank loan 2022

Axis Bank loan 2022: एक्सिस बैंक से लोन कैसे ले सकते हैं- New Best Direct Link!

Join On Telegram

Axis Bank loan 2022: आज इस लेख के माध्यम से हम आपको एक ऐसे बैंक से कर्ज लेने की जानकारी देंगे जो भारत का तीसरा सबसे बड़ा निजी क्षेत्र का बैंक है। इस बैंक का नाम एक्सिस बैंक है जो पर्सनल लोन प्रदान करता है। अगर आपको कर्ज की जरूरत है और आप इस बैंक से कर्ज लेना चाहते हैं तो हम आपको इस लेख में इससे जुड़ी सारी जानकारी देंगे। इससे आपको पता चल जाएगा कि आप कैसे एक्सिस बैंक से लोन ले सकते हैं और लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं। तो आपके पास लेख का पूरा अवलोकन है।

एक्सिस बैंक कई तरह के लोन देता है, आप इससे पर्सनल लोन और होम लोन भी ले सकते हैं। इस बैंक से आप व्यक्तिगत जरूरतों को पूरा करने के लिए 50000 से 15 लाख तक का ऋण प्राप्त कर सकते हैं। अगर आप अपना घर बनाने के लिए लोन लेना चाहते हैं तो 5 करोड़ तक का होम लोन ले सकते हैं। इसलिए हमने आपको इस लेख में लोन लेने के लिए पात्रता और दस्तावेजों के साथ-साथ लोन आवेदन की प्रक्रिया के बारे में जानकारी दी है। नीचे सारी जानकारी है।

Axis Bank loan 2022
Axis Bank loan 2022

एक्सिस बैंक से लोन कैसे ले सकते हैं ?

  • अगर आप एक्सिस बैंक से लोन लेना चाहते हैं, तो सबसे पहले आपको बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा, जिससे उसका होम पेज खुल जाएगा।
  • उसके बाद आपको इसके होम पेज के मेन्यू में Apply Now का विकल्प दिखाई देगा।
  • अब उसके तहत आप दिए गए विकल्पों में से Instant Personal Loans के विकल्प का चयन करें।
  • उसके बाद अगला पेज खुलेगा जिसमें आपको अपना मोबाइल नंबर, जन्मतिथि या पैन कार्ड नंबर डालना होगा।
  • अब नीचे दिए गए सेंड ओटीपी बटन को सेलेक्ट करें, जिससे आपके मोबाइल पर ओटीपी आएगा।
  • इसे बॉक्स में दर्ज करें जिससे आपके सामने एक फॉर्म खुल जाएगा।
  • उस फॉर्म में आपको कुछ बेसिक जानकारी भरकर सबमिट कर कुछ देर इंतजार करना होता है।
  • उसके बाद आपको बैंक से कॉल आएगा जो आपको बताएगा कि आपको कितना लोन मिल सकता है तो आप लोन ले सकते हैं।

Axis Bank loan लेने के लिए पात्रता एवं दस्तावेज

  1. इस बैंक का उधारकर्ता भारतीय निवासी होना चाहिए।
  2. ऋण के लिए आवेदन करने वाले व्यक्ति की मासिक आय 15000 से कम नहीं होनी चाहिए।
  3. उधारकर्ता की आयु 23 से 60 वर्ष के बीच होनी चाहिए।
  4. पासपोर्ट साइज फोटो
  5. आधार कार्ड
  6. पैन कार्ड
  7. आय प्रमाण पत्र
  8. बैंक विवरण
  9. जन्म प्रमाण पत्र
  10. मोबाइल नंबर

सारांश –:

बैंक से ऋण के लिए आप बैंक की वेबसाइट axisbank.com पर जाएं। इसके बाद तत्काल व्यक्तिगत ऋण के विकल्प को चुनें। फिर से मोबाइल नंबर और जन्मतिथि। बाद में ओटीपी को चुनें। अब एक प्रारूप होगा। कुछ समय के बाद, संदेश पूरा हुआ। बाद में आप लोन ले सकते हैं।

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न ( FAQ )

Q1. एक्सिस बैंक से कितना लोन ले सकते हैं ?

Ans:- इस बैंक से आप न्यूनतम 50 हजार और अधिकतम 15 लाख तक का पर्सनल लोन ले सकते हैं। इससे आप 5 करोड़ तक का होम लोन ले सकते हैं।

Q2. एक्सिस बैंक में ब्याज दर कितना होता है ?

Ans:- एक्सिस बैंक से लोन लेने के लिए आपको 10.49% प्रतिवर्ष ब्याज दर देना होगा।

Q3. एक्सिस बैंक से लोन के लिए पात्रता क्या है ?

Ans:- एक्सिस बैंक में लोन के लिए आवेदन करने वाले व्यक्ति की मासिक आय 15000 रुपये होनी चाहिए और उनकी उम्र 23 से 60 साल के बीच होनी चाहिए।

Q4. एक्सिस बैंक से लोन कैसे ले सकते हैं ,यह सारी जानकारी हमने आपको इस लेख में विस्तार से दी है, जिससे आप आसानी से एक्सिस बैंक से लोन ले सकते हैं। Ans:- इससे जिन्हें पैसों की जरूरत है उन्हें इस बैंक में अपनी जरूरत के हिसाब से कम मिल सकता है।

हमने आपको इस लेख में एक्सिस बैंक से लोन लेने के बारे में सारी जानकारी दी है, उम्मीद है कि आप सभी जानकारी को अच्छी तरह से समझ गए होंगे। आपको इस लेख से ऋण संबंधी ऐसी और जानकारी मिलेगी। अवलोकन के बाद इस लेख को शेयर करना न भूलें, धन्यवाद।

Important links

x
SSC GD New Exam Date 2024: की नई परीक्षा तिथि घोषित, परीक्षा में हुआ बड़ा बदलाव भारतीय मानक ब्यूरो भर्ती का नोटिफिकेशन जारी सैलरी 75000, आवेदन 19 जनवरी तक यूपी पुलिस कांस्टेबल के 60244 पदों पर नई भर्ती, आवेदन फॉर्म भरना शुरू भारतीय सामाजिक परिषद ने एलडीसी सहित विभिन्न प्रकार के पदों पर नोटिफिकेशन जारी किया Jio Free Recharge Link 2024: इस लिंक से करें जियो का फ्री रिचार्ज