PM Kisan Yojana 2022

PM Kisan Yojana 2022: किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी 12वीं किस्त से पहले मिलेगी एक और बड़ा लाभ जल्द से जल्द देखें।-Very Useful

PM Kisan Yojana किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी 12वीं किस्त से पहले मिलेगी एक और लाभ जल्द से जल्द देखें।

Join On Telegram

PM Kisan Yojana 2022 :अगर आप प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि (PM Kisan Samman Nidhi Scheme) की 12वीं किस्त का इंतजार कर रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। केंद्र सरकार की ओर से देश के करोड़ों किसानों को 12वीं किस्त (pm kisan 12th Installment) से पहले बड़ा लाभ दिया जा रहा है। अगर आपने अभी तक इसका फायदा नहीं उठाया है तो आज ही जान लें कि आपको यह लाभ कैसे मिलेगा.

PM Kisan Yojana 2022
PM Kisan Yojana 2022

(PM Kisan Yojana 2022)-

जानें क्या है प्लान?

पीएम किसान निधि (PM Kisan Nidhi) के सभी लाभार्थियों को ‘Kisan Credit Card (KCC)’ की सुविधा दी जा रही है। अगर आपने अभी तक KCC के लिए अप्लाई नहीं किया है तो आज ही अप्लाई करें|

आप नजदीकी बैंक शाखा में जाकर Kisan Credit Card के लिए आवेदन कर सकते हैं। आपको अन्य विवरणों के साथ आवश्यक आवेदन भरना होगा। फॉर्म भरने के बाद सभी जरूरी दस्तावेज देने होंगे।

इस योजना के तहत किसानों को पांच साल के लिए 3 लाख रुपये तक का अल्पकालिक ऋण दिया जाता है। Kisan Credit Card पर 9 प्रतिशत की दर से ब्याज लिया जाता है, जिस पर सरकार 2 प्रतिशत की सब्सिडी देती है।

KCC के लिए आवेदन करने के लिए 2 पासपोर्ट साइज फोटो की जरूरत होती है। इसके अलावा पहचान पत्र के लिए आधार कार्ड की जरूरत होगी। इसके अलावा पते का प्रमाण जैसे ड्राइविंग लाइसेंस या आधार कार्ड आदि की आवश्यकता होगी। साथ ही बिछी फसलों की भी जानकारी देनी होगी।

(PM Kisan Yojana 2022)-

कब खाते में आएगा पैसा?

इस योजना का पैसा देश के करोड़ों किसानों (pm kisan status) के खाते में नहीं डाला जाएगा। यह किश्त 1 अगस्त से 30 सितंबर के बीच हस्तांतरित की जानी है। यह योजना केंद्र सरकार द्वारा किसान की आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए शुरू की गई थी, जिसमें पात्र किसानों को सालाना 6 हजार रुपये दिए जाते हैं, जो 2 की तीन किस्तों में उपलब्ध है। 2 हजार। सरकार की ओर से पहले यह भी जानकारी दी गई थी कि इस बार ई-केवाईसी पूरा किए बिना किस्त नहीं दी जाएगी।

➡️हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें :-⤵️⤵️

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट हमारी वेबसाइट पर उपलब्ध है। चाहे रोजगार से जुड़ी खबरें हों या योजनाओं से जुड़ी जानकारी, आपको हमारी वेबसाइट पर हर अपडेट और हर खबर मिलेगी। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करते हैं तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिलता रहे तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे में दिया गया है।

नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का सबसे तेज़ और पहला नोटिफिकेशन प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा फायदा यह है कि आपको हर खबर का सबसे तेज़ नोटिफिकेशन मिलता है और आप अपने काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर मिस नहीं करते सकते हैं|

Important Links ⤵️⤵️⤵️

PM Kisan Yojana 2022new Click Here
Onlinesuru Homenew Click Here
Join Telegramnew Click Here

newRead More-👇👇

x
SSC GD New Exam Date 2024: की नई परीक्षा तिथि घोषित, परीक्षा में हुआ बड़ा बदलाव भारतीय मानक ब्यूरो भर्ती का नोटिफिकेशन जारी सैलरी 75000, आवेदन 19 जनवरी तक यूपी पुलिस कांस्टेबल के 60244 पदों पर नई भर्ती, आवेदन फॉर्म भरना शुरू भारतीय सामाजिक परिषद ने एलडीसी सहित विभिन्न प्रकार के पदों पर नोटिफिकेशन जारी किया Jio Free Recharge Link 2024: इस लिंक से करें जियो का फ्री रिचार्ज